देहरादून समेत इन जिलों में कल बंद रहेंगे स्कूल, बर्फबारी से ये मार्ग बंद

post

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है । केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में सुबह से बर्फबारी हो रही है। इसकी वजह से यातायात भी काफी प्रभावित हो रहा है।

वहीं देहरादूनरुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी,चमोलीटिहरी और पिथौरागढ़ प्रशासन ने शुक्रवार को सभी प्राईवेट और सरकारी स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है।

देहरादून में सुबह से मौसम खराब बना हुई है। यहां रुक-रुक कर हल्की बारिश हो रहीहै। मौसम विभाग ने देहरादून का तापमान 10 डिग्री तक गिरने की संभावना जताई है। पहाड़ों की रानी मसूरी में भी मौसम ने मिजाज बदला है। यहां हल्की बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट आई है।

गुरुवार सुबह नई टिहरीश्रीनगर, रुद्रपयागटिहरी के भिलंगना क्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में रिमझिम बारिश हुई,जिसके बाद बादल छा गए। चमोली जिले में बदरीनाथ सहित हेमकुंड साहिबरुद्रनाथ, गोरसों बुग्याल और औली सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है। 

औली में एक फीट तक बर्फ जम गई है। यहां बर्फबारी के कारण औली से दो किमी. पहले ही मार्ग बंद हो गया है।

उधर गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी बर्फबारी हो रही है। टिहरी के ऊंचाई वाले इलाकों गंगी, पिंस्वाड खतलिंग और पंवाली बुग्याल में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है।

 


ये भी पढ़ें

Leave a Comment