लालटेन लेकर विकास की खोज में निकली कांग्रेस

post

बीजेपी सरकार के तीन साल के कार्यकाल में विकास कार्य को ढूढ़ने कांग्रेस लालटेन के सहारे हल्द्वानी की सड़कों पर निकली। इस दौरान हज़ारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लालटेन यात्रा में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और सरकार पर जनता को विकास कार्यो के नाम पर गुमराह करने का आरोप लगाकर आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में जड़ से उखाड़ फेंकने की अपील की। 

नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह,  पूर्व सीएम हरीश रावत, किशोर उपाध्याय समेत अनेक कांग्रेस नेता इस रैली में शामिल हुए। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि पिछले तीन सालों में राज्य सरकार ने सिर्फ प्रदेश की जनता को विकास के नाम पर छलने का काम किया है । उत्तराखंड में कांग्रेस लालटेन यात्रा के जरिए भाजपा सरकार द्वारा तीन साल में किए गए विकास कार्य खोजने लिकली। लालटेन यात्रा में राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश, प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह सहित कई कांगेस नेता व पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।।

 पहले एमबी इंटर कॉलेज के मैदान में पहुंचे और यहां से राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नैनीताल रोड होते हुए रामलीला मैदान के लिए यात्रा निकली। कांग्रेस की माने तो भाजपा ने सत्ता हासिल करने के लिए जनता के सामने वादों की झड़ी लगाई थी, लेकिन तीन साल में जमीन पर एक काम नहीं हुआ।
 इसके अलावा बेरोजगारी चरम पर है, महंगाई बेकाबू है, सड़क, स्वास्थ, बिजली, पानी के नाम पर सिर्फ लोगों को धोखा दिया जा रहा है, इसलिए कांग्रेस राज्य सरकार के विकास कार्यो को लालटेन से ढूंढने निकली है, अभी भी लालटेन से राज्य सरकार का विकास कार्य नहीं दिखा तो अलग-अलग विधानसभाओं में भी कांग्रेस लालटेन के जरिए विकास को खोजने की कोशिश करेगी।
कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में विकास के नाम पर 3 साल में एक भी काम नहीं हो पाया और डबल इंजन के नाम पर चल रही सरकारें फेल हो गई है। केवल शराब सस्ती है जिसके चलते उत्तराखंड के युवाओं को नशे की गर्त में धकेलने का काम राज्य सरकार कर रही है।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment