6 महीने बाद सजना था सेहरा, लेकिन....

post

मां पिता और दोनों बहनों ने कितने ही सपने संजोए थे अपने इकलौते लाड़ले के लिए...धूमधाम से उसकी शादी का ख्वाब था...6 महीने ही तो बचे थे जब अमित के सिर पर सहरा सजता..लेकिन इससे पहले ही एक खबर ने पूरे परिवार के सपनों को चकनाचूर दिया....अरमान टूट गए और हमेशा के लिए छूट गया अपने लाड़ले का साथ....।
एक बार फिर सरहद पर नापाक साजिश को नाकाम करते हुए देश के जांबाज शहीद हो गए । रविवार को उत्तरी कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकिय़ों को मुठभेड़ में मार डाला। इस दौरान सूबेदार समेत पांच सैनिक शहीद हो गए। इसमें उत्‍तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के जवान देवेंद्र सिंह और पौड़ी गढ़वाल से ताल्लुक रखने वाले पैरा ट्रूपर अमित अंथवाल भी शहीद हुए।
पैरा ट्रूपर अमित अंथवाल पौड़ी जिले के कल्जीखाल ब्लॉक के कोला गांव के रहने वाले थे। अमित अंथवाल दो बहनों के इकलौते भाई थे.....। मां का नाम भगवती देवी और पिता का नाम नागेंद्र प्रसाद है। घर में बेटे की शादी थी और लॉकडाउन के बाद सारी तैयारियां पूरी करनी थी। जुलाई 2019 में पैरा ट्रूपर अमित अंथवाल की सगाई हुई थी और अक्टूबर 2020 में शादी तय हुई थी। लेकिन अब खुशियों का इंतजार बस इंतजार बनकर रह गया...लाड़ला अलविदा कह गया.....अब परिवार में कोहराम मचा है और पूरा गांव सदमे में है। 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment