शहीद अमित अंथवाल को आखिरी विदाई,दो बहनों के थे इकलौते भाई

post

कुपवाड़ा में घुसपैठी आंतकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए पौड़ी के लाल अमित अंथवाल के पार्थिव शरीर पर सीएम त्रिवेंद्र रावत, गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने पुष्प अर्पित कर शीश नवाते हुए श्रद्धांजलि दी। शहीद का पार्थिव शरीर सेना के हेलीकाप्टर से रांसी स्टेडियम लाया गया था। यहां श्रद्धांजिल और सलामी के बाद पार्थिव शरीर को शहीद के गांव सड़क मार्ग से ले जाया गया। ज्वालपा देवी के समीप घाट पर राजकीय सम्मान के साथ नका उअंतिम संस्कार हुआ। अमित के अंतिम दर्शन के लिए आसपास गांवों से लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।
शहीद की शहादत पर पौड़ी के कल्जीखाल की कफोलस्यूं पट्टी के समस्त गांवों में देशभक्ति की अलख देखने को मिली। शहीद का पार्थिव शरीर गांव पहुंचने से पहले ही क्षेत्र के लोग गांव में एकजुट हो गए थे। पार्थिव शरीर के पहुंचते ही पूरा कोला गांव भारत माता के जयकारों से गूंजने लगा। बेटे को तिरंगे में लिपटा देख पिता गर्व से भर गए। 
राज्यमंत्री राजेंद्र अण्थवाल ने बताया कि 26 फरवरी 2019 को भारतीय सेना ने पाक नियंत्रण क्षेत्र बालाकोट में एयर स्ट्राइक की। जिसमें गांव का लाल अमित भी शामिल रहा।  प्रधानमंत्री मोदी ने अमित को एयर स्ट्राइक में अदम्य साहस के लिए पांच लाख रुपए की पुरस्कार राशि भी प्रदान की थी।
बता दें कि पौड़ी जिले के कोला गांव निवासी अमित कुमार अंथवाल 2011 को गढ़वाल राइफल्स में भर्ती हुए थे. वर्तमान में अमित 4-पैरा स्पेशल फोर्स में कार्यरत थे और उनकी तैनाती कुपवाड़ा में थी।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment