श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में आज से शुरु हुआ कोरोना का टेस्ट, सीएम ने किया शुभारंभ

post

वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेडिकल कॉलेज, श्रीनगर में भी अब कोरोना वायरस के टेस्ट हो सकेंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से लैब का शुभारंभ किया। 
इस दौरान उन्होंने कहा कि श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्टिंग लैब से पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली और टिहरी जिले के लोगों के सैंपल लेने में आसानी होगी। साथ ही कहा कि अल्मोड़ा और हरिद्वार में भी जल्द टेस्टिंग लैब बनाई जाएगी. अब प्रदेश में कोरोना के सैंपल लेने में और तेजी आएगी।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आज से श्रीनगर में कोरोना के सैंपल टेस्ट होने शुरू हो गए हैं। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में रोजाना 100 से ज्यादा सैंपलों की टेस्टिंग होगी। अभी तक प्रदेश में 5,602 सैंपलों की रिपोर्ट आ चुकी है। इसमें 55 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, इनमें से 36 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना से अभी तक कोई मृत्यु नहीं हुई है।
स्वास्थ्य महानिदेशक अमिता उप्रेती ने बताया कि वीर चंद्र सिंह गढ़वाली मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में लैब खुलने के बाद अब सैंपल टेस्टिंग में तेजी आएगी और इसका फायदा प्रदेश को मिलेगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि दून मेडिकल कॉलेज में भी टेस्ट शुरू हो गए हैं. इससे अब सैंपल लेकर जांच प्रक्रिया को तेज किया जाएगा।
श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में कोरोना सैंपल की जांच शुरू होने के बाद प्रदेश में कुल पांच लैब हो गई हैं। जिसमें चार सरकारी और एक निजी पैथोलॉजी शामिल हैं। मेडिकल कॉलेज में आरसी-पीसीआर सैंपल जांच के लिए मशीनें स्थापित हो चुकी हैं। निरीक्षण के बाद आईसीएमआर ने अनुमति दी है। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिश ने बताया कि हरिद्वार और अल्मोड़ा में भी कोरोना जांच लैब स्थापना के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजा गया है। जल्द अनुमति मिलने की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment