प्रवासियों की घर वापसी, बोले- थैंक्यू त्रिवेन्द्र

post

कोरोना को लेकर हुए लॉक़डाउन के चलते विभिन्न प्रांतों में फंसे उत्तराखंड प्रवासियों को अपने घरों तक पहुंचाने के लिए उत्तराखंड सरकार तेजी से कार्य कर रही है। 
  इसी कड़ी में उत्तरकाशी में अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण/ जिला मजिस्ट्रेट डॉ आशीष चौहान ने बताया कि दिल्ली में फॆसे उत्तरकाशी के 129 प्रवासी आज सुबह 4 बजे सरकारी बसों के द्वारा चिन्यालीसौड़ पहुंच गए है। जहाँ डॉक्टरों ने गहनता से उनका स्वास्थ्य परीक्षण व स्क्रिनिंग की । किसी भी प्रवासी में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गये। हालांकि एहतियात के तौर पर 9 व्यक्तियों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है जबकि तहसील भटवाड़ी,डुंडा और चिन्यालीसौड़ के 120 प्रवासियों को उनके गंतव्य के लिए रवाना किया गया। 
एहतियातन के रूप में सभी प्रवासी आंगनबाड़ी कार्यकत्री, आशा,ग्राम विकास अधिकारी की निगरानी में पंचायत/विद्यालय क्वारन्टीन में अनिवार्य रूप से रहेंगे। तथा क्वॉरेंटाइन एवं सामाजिक दूरी के नियमों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करेंगे। चेक पोस्ट चिन्यालीसौड़ में आगंतुकों को प्रशासन द्वारा जलपान इत्यादि की भी व्यवस्था की गई है।
 *दिल्ली से जनपद उत्तरकाशी सकुशल पहुंचे प्रवासियो ने मानवी,सरोज कैंतुरा व सुबिन परमार ने प्रदेश के मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन का आभार जताया। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार उन्हें दिल्ली से बसों के द्वारा निःशुल्क लाई और खाने-पीने की उचित व्यवस्था की गई जिससे उन्हें कहीं पर भी कोई परेशानी नही हुई ।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment