देश post authorAdmin 20-May-2020 (0)

सोमवार से शुरु होंगी हवाई सेवाएं, पढ़ें पूरी खबर

post

सोमवार से सभी घरेलू विमान सेवांए शुरू की जाएंगी। सभी हवाई अड्डों और हवाई वाहकों को 25 मई से परिचालन के लिए तैयार होने की सूचना दी जा रही है।

देश में लॉकडाउन के बीच सरकार देश की रुकी हुई गति को धीरे-धीरे रफ्तार देने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में केंद्र सरकार ने रेलवे के बाद अब डोमेस्टिक फ्लाइट सर्विस शुरू करने का फैसला किया है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस बात की जानकारी दी है। देश के सभी हवाईअड्डों और डोमेस्टिक एयरलाइंस को 25 मई से पहले सभी तैयारी पूरी कर लेने के लिए कहा गया है।
आपको बता दें कि इससे पहले सरकार ने ट्रेन चलाने का फैसला लिया था। पहले एसी ट्रेन चलाए गए। अब रेलवे ने नॉन एसी ट्रेन चलाने का भी फैसला किया है।
रेल की तरह हवाई जहाज की यात्रा करते समय भी सोशल डिस्टेंसिंग और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के गाइडलाइंस का पूरा ख्याल रखा जाएगा। जल्द ही नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से विस्तार से इसकी जानकारी दी जाएगी। हालांकि अभी आंशिक रूप से ही फ्लाइट सर्विस शुरू की जाएगी।
कुछ दिन पहले ही हरदीप पुरी ने एक ट्वीट कर कहा था कि घरेलू विमान सेवा शुरू करने की जिम्मेदारी पूरी तरह केंद्र या नागरिक उड्डयन मंत्रालय की नहीं है। यह मामला राज्यों से भी जुड़ा है, इसलिए हवाई सेवाएं शुरू करने के लिए उन्हें भी तैयार होने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment