जानिए - सीएम ने कांग्रेस को क्यों कहा बूढ़ा बैल

post

मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अल्मोड़ा विधानसभा क्षेत्र की वर्चुअल रैली को सम्बोधित करते हुए केंद्र की उपलब्धियां गिनाई।
 इस दौरान सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले वर्ष में धारा 370 हटाने जैसे अभूतपूर्व निर्णय लिए। अयोध्या में सैंकडों वर्षों से चल रहे संघर्ष का समाधान निकाला। वन नेशन वन राशन कार्ड को सम्भव बनाने समेत कई बडे कदम उठाए। 
सीएम ने कहा कि कोविड-19 ने पूरे विश्व को अपने घेरे में लिया है। अमरीका, इटली, स्पेन इससे बचे न रह सके। लेकिन प्रधानमंत्री के दूरदर्शी निर्णय से लाखों जीवन बचाए जा सके हैं। गरीबों के घर में बिजली, गैस का चूल्हा, बेघरों को घर जैसे काम हो रहे हैं। भारत सरकार ने 2024 तक हर घर को नल से स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने की योजना प्रारम्भ की है। उत्तराखण्ड में इस पर मिशनरी मोड में काम कर रहे हैं। शहरी क्षेत्रों में भी पेयजल की योजनाएं प्रारम्भ की हैं। नदियां, तालाब को पुनर्जीवित कर रहे हैं। कोसी पुनर्जीवन का काम जनसहयोग से किया जा रहा है। इस अभियान को राष्ट्रीय स्तर पर भी सम्मानित किया गया। बड़े पैमाने पर वृक्षारोपण किया गया। रिस्पना टू ऋषिपर्णा अभियान भी सफलतापूर्वक चलाया गया।   
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने भ्रष्टाचार पर करारा प्रहार किया है और राज्य को माफिया से मुक्त किया है। किसी को नहीं बख्शा गया है। 
सीएम ने कहा कि हमने वायदा किया था गैरसैण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने पर विचार करेंगें, परंतु हमने पहाड़ की जनभावनाओं का सम्मान करते हुए गैरसैण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने की न केवल घोषणा की बल्कि इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। 
इस मौके पर सीएम ने कांग्रेस पर भी हमला बोला । सीएम ने कहा कि 25 जून 1977 को देश में आपातकाल लगाया गया था। हजारों लोगों को जेल में बंद कर दिया गया। अत्याचार किए गए। आज उसी कांग्रेस का हाल बूढ़े बैल की तरह हो गया है।
 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment