एनकाउंटर में मारा गया गैंगस्टर विकास दुबे

post

कुख्यात अपराधी एवं कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले का मुख्य आरोपी विकास दुबे शुक्रवार सुबह कानपुर के भौती इलाके में पुलिस मुठभेड़ मे मारा गया। पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। 
 पुलिस ने दावा किया है कि इस एनकाउंटर में गंभीर रूप से घायल हुए विकास दुबे की मौत हो गई है। कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर ला रही एसटीएफ के काफिले की गाड़ी आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसा कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ. बताया जा रहा है कि जब एसटीएफ की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई, उस समय विकास दुबे ने साथ बैठे पुलिस वाले से हथियार छीनकर भागने की कोशिश की।
घटना की विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया, 'विकास दुबे को लेकर यूपी एसटीएफ का काफिला जा रहा था. इसी दौरान हादसा हुआ और गाड़ी पलट गई. गाड़ी पलटने के बाद पुलिसकर्मी घायल हो गए. इसके बाद विकास दुबे पुलिस वालों की पिस्टल छीन ली और भागने लगा. भागते हुए उसकने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की. पुलिस ने उसे सरेंडर कराने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं माना. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने आत्मरक्षा में गोली चलाई और विकास दुबे मारा गया.।
एनकाउंटर में 2 इंस्पेक्टर (एक एसटीएसफ इन्स्पेक्टर)  समेत चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिन्हें कल्याणपुर सीएचसी में भर्ती किया गया है। सूत्रों के मुताबिक एनकाउंटर 7.15 से 7.35 के बीच हुआ।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment