अब पौड़ी भी होगा रोमांच से भरपूर,ट्रायल सफल

post


उत्तराखंड का पौड़ी जिलेे में भी अब आप रोमांच का मज़ा ले सकेंगे।जिले में एडवेंचर, राफ्टिंग, बंजी जम्पिंग की नींव रखी जा रही है।  पैराग्लाइडिंग से लेकर , राफ्टिंग और बंजी जम्पिंग में यहां भविष्य खोजा जा रहा है। 

उधर आज बरसात के बावजूद  यहां पर्यटन विभाग और जिला प्रशाशन के सहयोग से विशेष एक्स्पर्ट की देखरेख के बीच शिवानी गुसाईं की टीम ने ( फाउंडर एंड मैनेजिंग डारेक्टर- माई एडवेंचर क्लब)  खैरसैंड गांव से लेकर   बांघाट तक राफ्टिंग का ट्रायल किया जो सफल रहा। राफ्टिंग ट्रायल में 17 युवा शामिल रहे।

 आपको बता दें कि उत्तराखंड पर्यटकों की पसंद  पहले से ही रहा है। और अब राज्य के उन जिलों में भी पर्यटन को बढ़ावा देने की पहल की जा रही है जहां जिस फील्ड में संभावना हो। ऐसे ही पौड़ी जिले में नयार नदी पर जहां राफ्टिंग में भविष्य तलाशा जा रहा है तो वहीं सतपुली में ही पैराग्लाइडिंग और जिले के कई जगहों को ट्रैकिंग के लिए निर्धारित किया जा रहा है।  

आपको बता दें कि कोरोना काल के बाद साढ़े तीन लाख से ज्यादा लोग , युवा अपने राज्य लौटे हैं ऐसे में सरकार की ओर से खोजे जा रहे ये कदम जहां एक तरफ पर्यटको को भविष्य में अपनी ओर आकर्षित करेंगें तो वहीं दूसरी तरफ एक कोशिश है यह स्थानियों को रोजगार दिलाने की। यदि यह प्लानिंग सफल रही तो पौड़ी जिले में लौटे युवाओं को नया रोजगार मिलेगा और  राज्य को मिलेगा अपना एक और साहसिक खेलों का हब ।।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment