देश post authorAdmin 19-Aug-2020 (0)

SC का बड़ा फैसला- सुशांत केस की जांच सीबीआई को

post

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सौंप दी है। लंबे समय से सुशांत का परिवार और उनके फैंस सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में दर्ज FIR को सही ठहराया है। साथ ही मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है।

कोर्ट ने कहा कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में जांच नहीं बल्कि सिर्फ पूछताछ की थी। सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस को कहा कि सभी दस्तावेज सीबीआई को दें। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को चुनौती दे सकती है।
वहींबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा- सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद साबित हुआ है कि बिहार पुलिस ने सही कार्रवाई की थी. बिहार सरकार का फैसला कानून के हिसाब से लिया गया था. अब सुशांत के परिवार को न्याय मिलेगा और मामले का सच सामने आएगा. सबकी इच्छा थी कि सुशांत केस की सीबीआई जांच हो। सुशांत केस की जांच सीबीआई ही सही तरीके से करेगी। सुशांत से पूरे देश की भावनाएं जुड़ी हुई हैं।
सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने कहा कि ये सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के लिए बड़ी जीत है। अब इंसाफ मिलने की उम्मीद है।मुंबई पुलिस ने तो अभी तक मामले में केस भी नहीं दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment