कांग्रेस नेता सुमित हृदयेश ने बजाया बैंड, जानें क्यों-

post

 कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते बैंड बाजा व्यवसायियों पर भी आर्थिक मार पड़ी है ऐसे में दो जून की रोटी को लेकर भी बैंड बाजा व्यवसायी परेशान हैं। उनके इसी दर्द को सरकार तक पहुँचाने के लिए आज कांग्रेस नेता सुमित हृदयेश के नेतृत्व में नैनीताल बैंड एसोसिएशन ने बुद्ध पार्क, तिकोनिया में बैंड बजाकर विरोध प्रदर्शन किया और सरकार से फौरी राहत की मांग की।
कांग्रेस नेता सुमित हृदयेश ने खुद बैंड बजाकर इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया और सरकार से बैंड बाजा व्यवसाय से जुड़े हज़ारो परिवारों के भरण पोषण के लिए तुरंत आर्थिक सहायता की मांग की।
सुमित हृदयेश ने बताया कि आज बैंड बजाकर गूंगी बहरी सरकार को जगाने का काम किया गया है और सरकार से मांग की जा रही है कि बैंड बजाने से लेकर लाइट , घोड़ा बुग्गी और कैटरिंग वालों के साथ ही शादी बारात से जुड़े कारोबार करने वाले सभी लोग कोरोना महामारी के कारण अत्यधिक आर्थिक संकट में है, सरकार को चाहिए कि या तो इनको आर्थिक सहायता दे या काम करने के लिए परमिशन दे ताकि ये लोग अपना गुजारा कर सके।
बैंड बाजा कारोबारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर जमकर बैंड बजाया और सरकार से यह अपील की कि उन्हें भी कारोबार करने का मौका दिया जाए जिससे उनकी भी रोटी-रोजी चल सके अन्यथा भूखमरी की कगार पर आ गए ये लोग अब आत्महत्या करने को मजबूर हो जाएंगे।
इन लोगों ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन में न सिर्फ लोगों की नौकरी गई है बल्कि जो अपना रोजगार करते थे उनके लिए भी संकट खड़ा हो गया है सिर्फ हल्द्वानी शहर में लगभग 500 से ज्यादा बैंड बाजा वाले मार्च से अब तक एक भी बुकिंग न मिलने से पूरी तरह बेरोजगार हो गए हैं।

 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment