बिगड़ती स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर इंदिरा का उपवास, सरकार पर बोला हमला

post

कोरोना संकट के बीच राज्य में बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था के मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने आज हल्द्वानी के बुद्ध पार्क में एक दिवसीय उपवास किया। इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला।
बकौल इंदिरा स्वास्थ्य महकमे के ज़िम्मा सीएम खुद संभाल रहे हैं बावजूद इसके स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमराई हैं। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री से स्वास्थ्य महकमा नहीं संभल रहा है तो उन्हें ये विभाग छोड़ देना चाहिए। 
इंदिरा हृदयेश ने कहा कि सरकार की नाकामी का खामियाजा प्रदेश की आम गरीब जनता को भुगतना पड़ रहा है। ऐसे में बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था की वजह से कई लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ी है।
कुमाऊं का सबसे बड़ा सुशीला तिवारी अस्पताल को पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी ने बेहतर स्वास्थ्य के सपने के साथ बनाया था जहां जाने से भी आज  लोग डर रहे हैं। सुशीला तिवारी अस्पताल में कोरोना की मरीजों की लगातार मौत हो रही है।  अस्पताल में सफाई कर्मचारी तक नहीं है। कोरोना संकट के इस दौर में मरीजों को उचित उपचार तो दूर उनसे ठीक से व्यवहार भी नहीं किया जा रहा ऐसे में जनता खुद को ठगा सा महसूस कर रही है ।
इंदिरा ने कहा कि आज उपवास के ज़रिए सरकार को चेताने की कोशिश की गई है लेकिन अगर स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त नहीं किया जाता तो आंदोलन उग्र किया जाएगा। 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment