देश post authorAdmin 29-Aug-2020 (0)

30 सितम्बर तक नहीं खुलेंगे स्कूल, जानें अनलॉक 4 की गाइडलाइन

post

 केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 (Unlock-4 Guidelines) की गाइडलाइन  जारी कर दी है  । अनलॉक 4 में 7 सितंबर से मेट्रो सेवाएं (Metro Sevices) शुरू हो जाएंगी। सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार 30 सितंबर तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। इसका फैसला राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से बात करके लिया गया है। 

सरकार के निर्देशों के मुताबिक ओपन एयर थियेटर 21 सितंबर से खोले जा सकेंगे। सामाजिक, अकादमिक, खेलों से जुड़ी, मनोरंजन से जुड़ी, सांस्कृतिक और धार्मिक सभाओं की अनुमति 21 सितंबर से होगी. इसमें सिर्फ 100 लोगों तक की उपस्थिति को छूट मिलेगी.  हालांकि सीमित संख्या वाली सभा में भी लोगों का फेसमास्क पहनना, सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा और उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की जायेगी और हैंड वॉश और सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जायेगा।
सरकार के निर्देशों के मुताबिक मेट्रो सेवाएं 7 सितंबर से शुरू होंगी। मेट्रो में सरकार के निर्देशों का भली भांति पालन करना अनिवार्य होगा। यह 7 सितंबर, 2020 को ग्रेडेड तरीके से शुरू की जायेगी। इस संदर्भ में जल्द ही आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय की ओर से मानक निर्धारण प्रक्रिया जारी की जायेगी।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment