सीएम ने आईटीबीपी और सेना के जवानों के साथ मनाई दीपावली

post

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने हर्षिल और कोपांग पहुंचकर सेना के जवानो के साथ दीपावली मनाई।  सीएम ने पहले कोपांग में तैनात आईटीबीपी की चौकी में जवानों से मुलाकात की और मिष्ठान बांट कर दीपावली की शुभकामनाएं दी। उसके बाद हर्षिल में सेना के जवानों को सीएम ने दीपावली की शुभकामनाएं दी।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के साथ दीपावली मनाने हर्षिल पहुंचे थे। वहीं, इस बार सीएम त्रिवेंद्र रावत सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ दीपावली मनाने इंडो-चाइना बॉर्डर स्थित कोपांग और हर्षिल पहुंचे।

सीएम त्रिवेंद्र हेलीकॉप्टर से हर्षिल पहुंचे जहां गंगोत्री विधायक गोपाल रावत और डीएम मयूर दीक्षित ने उनका का स्वागत किया। उसके बाद सीएम कोपांग में तैनात आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे । 

यहां 35वीं वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) के हिमवीरों ने गर्मजोशी से सीएम का स्वागत किया। करीब सौ हिमवीरों को मुख्यमंत्री ने अपने हाथों से मिठाई खिलाई। इस दौरान सीएम ने अग्रिम चौकी के परिसर में हिमवीरों को संबोधित किया और उनके साथ फोटो खिंचवाई। साथ ही चीन सीमा से जुड़े महत्वपूर्ण पहलुओं पर आइटीबीपी के अधिकारियों से जानकारी ली। 

इसके बाद सीएम ने हर्षिल में तैनात बिहार रेजिमेंट के जवानों के साथ दीपावली मनाई।

इस मौके पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सेना और आईटीबीपी से प्रदेश का बहुत ही गहरा नाता है इसलिए किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए प्रदेश सरकार और प्रदेशवासी सेना और आईटीबीपी के साथ हर मोर्चे पर साथ डटे हैं, जिससे कि भारत माता का अभिमान बना रहे।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment