उत्तराखंड में ढाई बजे तक 40 फीसदी कोरोना टीकाकरण. इन्हें लगा पहला टीका, देखें तस्वीरें

post

देशभर के साथ साथ उत्तराखंड में भी कोरोना के खिलाफ महाभियान की आज शुरुआत हो गई। दोपहर ढाई बजे तक उत्तराखंड में 40 प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है। 

दोपहर ढाई बजे तक राज्य के 13 जिलों में हुए वैक्सीनेशन के आकड़े नीचे दिए गए हैं।

अल्मोड़ा - 42 

बागेश्वर- 42

चमोली- 75

चंपावत- 107

देहरादून- 194

हरिद्वार - 90

नैनीताल- 66

पौड़ी गढ़वाल-92

पिथौरागढ़-65

रुद्रप्रयाग-80

टिहरी गढ़वाल- 85

ऊधमसिंह नगर- 140

उत्तरकाशी- 76

देहरादून के दून अस्पताल में पहला टीका वार्ड ब्वाय शैलेन्द्र को लगा। उन्हें अभी ऑब्जरवेशन में रखा गया है।
 पिथौरागढ महिला अस्पताल में पहला टीका  जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. कुंदन कुमार को 10.22 में लगा। पिथौरागढ़ में सीएमओ डॉ. एच सी पंत ने पहला टीका लगाया।-

सीएमओ नैनीताल डॉ. भागीरथी जोशी ने जानकारी दी कि पीएम के सम्बोधन के बाद टीकाकरण शुरू हो गया है। 11.15 पर पहला टीका लगा है। यह पहला टीका एसटीएच के एमएस डॉ अरुण जोशी को लगा है।-

काशीपुर एलडी भट्ट अस्पताल में कोरोना नोडल अधिकारी अमरजीत सिंह को 11. 20 पर कोरोना का पहला टीका लगा, स्वास्थ्य कर्मियों ने ताली बजाकर स्वागत किया।
-हरिद्वार जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रोशनाबाद में आशा कार्यकर्ती संजीता को पहला टीका 11:23  पर लगाया गया। दूसरा टीका रोशनाबाद की आशा कार्यकर्ता जोनी को 11:31 पर लगाया गया है।-हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में बनाए गए कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर में 11.15 बजे सुशीला को कोविड का पहला टीका लगा। स्वास्थ्य विभाग की सीएमओ एवं वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने ताली बजाकर स्वागत किया।-जिला अस्पताल बागेश्वर में डॉक्टर मुन्ना लाल को सबसे पहले टीका लगा। दूसरा टीका डॉक्टर एजल पटेल और तीसरा टीका डॉक्टर अब्बास को लगा।
-टनकपुर ट्रामा सेंटर में टीकाकरण के उपरांत पर्यावरण मित्र दीपक कुमार एवं फार्मासिस्ट महेश भट्ट को निगरानी कक्ष में रखा गया।
-रुद्रपुर में एसीएमओ डॉ हरेंद्र मालिक को पहला टीका लगा।-अल्मोड़ा बेस अस्पताल में डॉ. चंचल सिंह मर्चल को पहला टीका लगा। पहला टीका लगने के बाद अस्पताल के स्टाफ ने डॉक्टर मर्चल के साथ सेल्फी ली।
-अल्मोड़ा के हवालबाग अस्पताल में अनिता आर्या को पहली कोरोना कोरोना की वैक्सीन लगी।
-टिहरी जिले के बौराड़ी जिला अस्पताल में कार्यरत डॉ. रखी को पहला कोविशील्ड टीका लगा। 


 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment