अब पौड़ी आएं तो ज़रूर करें इस पार्क का दीदार, सीएम आज करेंगे भारत के सबसे हाई एल्टीट्यूड पर बने थीम पार्क का लोकार्पण, एक ही जगह मिलेगा इतना सब

post

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत आज पौड़ी को विभिन्न विकास योजनाओं की सौगात देने के साथ ही कंडोलिया में बने थीम पार्क का भी लोकार्पण करेंगे। यह भारत का पहला थीम पार्क है जो 1750 मीटर के हाई एल्टीट्यूड पर बनाया गया है।
 कंडोलिया में ये पार्क करीब ढाई करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ है।  
इसमें प्रदेश का पहला ओपन एम्फीथियेटर भी है, जो  स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगा।इस पार्क में पर्यटक एक ही स्थान पर ताल, रेस्टोरेंट, स्केटिंग रिंग, कैस्केड फॉल, कॉटेजेज़, प्ले स्टेशन, जिम और एम्फीथिएटर का लुत्फ उठा सकेंगे।  पार्क में निर्मित एम्फीथिएटर में लगभग 300 लोगों के बैठने की व्यवस्था भी होगी। 
 इस पार्क में सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए सभी सुविधाएं मुहैया होंगी।
 पार्क में हर दिन सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा, जिससे यहां आने वाले पर्यटकों और स्थानीय लोगों का मनोरंजन हो सके।कंडोलिया थीम पार्क समुद्र तल से 2130 मीटर की ऊंचाई पर है।
विविधतापूर्ण पार्क की सबसे बड़ी विशेषता है कि इस पार्क में स्थानीय वास्तु कला की झलक देखने को मिलेगी। यहां पर  रेस्टोरेंट और कॉटेजेज़ को कोटी बनाल और काथाकोनी शैली से निर्मित किया गया है जो अपने आप पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करेगा।

 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment