उत्तराखण्ड के इन जिलों में फिर बढा कोरोना कर्फ्यू, परचून की दुकानें भी रोज़ नहीं खुलेंगी

post

उत्तराखंड में मंत्रियों के साथ औपचारिक बैठक में प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन पर बात नहीं बन पाई। हालांकि देहरादून हरिद्वार और उधम सिंह नगर के पूरे जिले में 10 मई तक पूर्ण कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। 
शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि अभी तक इन जिलों में कुछ इलाकों में ही कोरोना का इशू लगाया गया था लेकिन अब पूरे जिले में कोरोना कर्फ्यू लगाया जाएगा । वही तमाम नगर निगम में भी पूर्ण कोरोना कर्फ्यू होगा ।  उनके अनुसार जिलाधिकारी अपने हिसाब से स्थिति को देखते हुए फैसला लेंगे कि उन्हें जिले में किस तरीके की और सख्ती करनी अनिवार्य है ।
देहरादून हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिलों में परचून की दुकानें अब रोज नहीं खुलेंगी वरन अल्टरनेट दिन पर खोले जाने पर सहमति बनी है।  
आज राज्य के तीन जिलों में कोविड कर्फ्यू को और अधिक सख्त करने का निर्णय लिया गया है। देहरादून हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले में 10 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ चुका है । इसके अलावा चमोली, पौड़ी, नैनीताल और टिहरी के प्रभावित क्षेत्रो के लिए भी आदेश जिला अधिकारियों द्वारा जारी किए जा चुके हैं कहीं 9 मई तक तो कहीं 10 मई तक पूर्ण कर्फ्यू लगाया गया है। 
हालांकि आज की बैठक को लेकर इस बात की पूरी उम्मीद थी कि उत्तराखण्ड में  पूर्ण लॉक डाउन लगाया जा सकता है। मंत्री भी इसके पक्ष में थे , लेकिन प्रदेश की तीरथ रावत सरकार फिलहाल पूर्ण लॉक डाउन लगाने का साहस नहीं जुटा पा रही है। 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment