शाम 5 बजे राजकीय सम्मान के साथ होगा दिलीप कुमार का अंतिम संस्कार, अंतिम दर्शन को पहुंच रहे सितारे

post

 दिलीप कुमार को आज शाम 5 बजे मुंबई के सांताक्रूज कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया जाएगा। इसी कब्रिस्तान में मोहम्मद रफी, मधुबाला, मजरूह सुल्तानपुरी सहित कई बड़े सेलिब्रिटीज का अंतिम संस्कार किया जा चुका है। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा।दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर इस वक्त उनके घर पर है जहां सितारे उनके अंतिम दर्शन को पहुंच रहे हैं। 

उनके घर के बाहर फैंस की भीड़ उमड़ पड़ी है।  वहीं अबतक इंडस्ट्री के कई दिग्गज कलाकार जैसे शाहरुख खाना, अनुपम खेर, शाबना आज़मी, धर्मेंद्र सहित कई ​सितारे उनके घर पहुंच चुके हैं। दिलीप कुमार के अंतिम दर्शन के लिए शाहरुख खान भी पहुंच चुके हैं। बता दें, दिलीप कुमार की कोई औलाद नहीं थी ऐसे में वे शाहरुख को अपना बेटा मानते थे।
फेमस फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर भी दिलीप कुमार को आखिरी विदाई देने उनके घर पहुंचे। 
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी लेजेंड्री एक्टर दिलीप कुमार के घर उनके पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे।मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि दिलीप कुमार का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। इसके बाद दिलीप साहब के मुंबई वाले घर के सामने पुलिस का एक दल इसकी तैयारी करता नजर आ रहा है। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।पुलिस का कहना है कि अंतिम दर्शन के लिए सिर्फ सेलिब्रिटीज को अंदर आने की इजाजत दी जाएगी। ऐसा कोरोना को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भी दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया है। बता दें, अभिनेता का जन्म 1922 को पेशावर में हुआ था।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment