आप का मिशन 2022- केजरीवाल ने दी 300 यूनिट फ्री बिजली समेत इन 4 बातों की गारंटी

post

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक दिवसीय दौरे पर रविवार को दून पहुंचे हैं। उन्होंने उत्तराखंड पहुंचते ही 4 बड़ी घोषणाएं कर सबको चौका दिया।  बिजली पर जारी सियासत के बीच सीएम केजरीवाल ने ऐलान कर दिया है कि उनकी सरकार हर महीने 300यूनिट बिजली फ्री देगी। इससे पहले हरक सिंह रावत 100 यूनिट बिजली फ्री देने की घोषणा कर चुके हैं। वहीं उनकी इस घोषणा के बाद पूर्व सीएम हरीश रावत भी कांग्रेस की सरकार बनने पर 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का एलान कर चुके हैं। इन सबके बीच केजरीवाल ने इस ऐलान से सियासी पिच पर चौका मारने की कोशिश की है। 
केजरीवाल ने कहा कि मैं बिजली के क्षेत्र में चार बातों की गारंटी देकर जा रहा हूं। पहली- दिल्ली की तरह उत्तराखंड में हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे। दिल्ली में 200 यूनिट फ्री है। दूसरी- हमारे कार्यकर्ता घर-घर जा रहे हैं। तमाम ऐसे बिजली बिल देखने को मिले जो गलत भेजे जा रहे हैं। लोग चक्कर काट रहे हैं। लिहाजा पुराने बिल माफ किए जाएंगे। तीसरी- कोई पावर कट नहीं लगेगा। उत्तराखंड में 24 घंटे बिजली देंगे। दिल्ली में जब मैं सीएम बना तो गर्मियों में 8 घंटे का पावर कट होता था। हमने घर-घर जाकर काम करवाया। 
आज दिल्ली में 24 घंटे बिजली है। चौथी- उत्तराखंड के किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी। आज किसान गरीब है। अगर उसे ये लाभ देंगे तो उसकी जिंदगी आसान होगी।केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद पहली कलम से ये चार घोषणाएं लागू कर दी जाएगी। केवल 24 घंटे बिजली देने के मामले में 3-4 साल का समय लगेगा। 

इससे पहले केजरीवाल ने कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। कहा कि आज उत्तराखंड में दो पार्टियां है। चक्की के दो पाटों की तरह इन दोनों पार्टियों के बीच में उत्तराखंड की जनता पिस रही है। दोनों पार्टियों ने आपस में सेटिंग्स कर रखी है।एक साल तुम, एक साल हम। सत्ताधारी पार्टी के पास सीएम ही नहीं है। कहा कि पहली बार ऐसा हुआ होगा जिसके तहत कोई पार्टी अपने ही सीएम को कह रही है कि हमारा सीएम बेकार है।
केजरीवाल सुबह करीब साढ़े दस बजे जौलीग्रांट पहुंचे। आम आदमी के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर और कर्नल अजय कोठियाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल का जोरदार स्वागत किया।वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं मेें जोश भरने के साथ ही वह पार्टी का फीडबैक भी लेंगे। 

 

 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment