देश post authorAdmin 05-Sep-2021 (0)

मुजफ्फरनगर में महापंचायत- हज़ारों किसान डटे, टिकैत ने कही ये बड़ी बातें

post

मुजफ्फरनगर के जीआईसी मैदान में किसानों की महापंचायत जारी है । देशभर से हजारों किसानों का सैलाब इसमें हिस्सा लेने के लिए पहुंचा है। महापंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को भारत बंद का ऐलान किया है। राकेश टिकैत ने कहा कि हम शहीद हो जाएंगे लेकिन मोर्चा डटा रहेगा हमारा आंदोलन खत्म नहीं होगा।  किसान नेताओं ने कहा कि आगामी यूपी और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी को उखाड़ फेंकना है।  इस महापंचायत में देशभर के 300 से ज्यादा सक्रिय संगठन शामिल हुए हैं। 
 संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि यहां जुटी भीड़ किसानों की 'ताकत' दिखाती है।किसान तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं।
 टिकैत ने कहा कि ये लड़ाई तीन काले कानूनों से शुरू हुई. 28 जनवरी को आंदोलन का कत्ल होता। हजारों की फोर्स थी, हम सैकड़ों थे, लेकिन डटे रहे. टिकैत ने कहा कि जब तक हमारी मांगें नहीं मानी जातीं, तब तक हम वहां से हटेंगे नहीं। 
टिकैत बोले- कब्रगाह बन गयी तो भी नहीं आएंगे वापस
राकेश टिकैत ने दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसानों को लेकर भी बात कही। उन्होंने कहा कि भले ही वहां हमारी कब्रगाह बन जाए, लेकिन हम वहां से नहीं जाएंगे।  उन्होंने कहा, 'हम आपसे वादा लेकर जाते हैं कि अगर वहां पर हमारी कब्रगाह बनेगी तो भी हम मोर्चा नहीं छोड़ेंगे। बगैर जीते वापस नहीं आएंगे। 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment