चम्पावत में दर्दनाक हादसा- 5 साल की बच्ची समेत 14 लोगों की मौत

post

चंपावत जनपद में बीती रात एक मैक्स वाहन खाई में गिरने से 14 लोगों की मौत हो गई।  मृतकों में चार महिलाएं और एक पांच साल की बच्ची भी शामिल है। मृतकों में 12 बाराती और दो वो लोग शामिल हैं, जो लिफ्ट लेकर टनकपुर से डांडा जा रहे थे। बताया जा रहा है कि ये हादसा सूखीढांग-डांडामीनार रोड पर हुआ। हादसे के वक्त मैक्स वाहन में 16 लोग सवार थे। हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। दोनों घायलों को लोहाघाट और टनकपुर के उप जिला चिकित्सालयों में भर्ती कराया गया है।
 दुर्घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। पीएम ने कहा कि जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है। इसके साथ ही पीएमओ की ओर से दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) की ओर से 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार की धनराशि देने की घोषणा की गई है।
वहीं हादसे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी दुख जताया है। सीएम ने ट्वीट कर लिखा कि आज प्रातः सुखीढांग-डांडा- मीनार मार्ग के पास बारात से लौट रहे वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने का दर्दनाक समाचार मिलने से मन व्यथित है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूँ। 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment