Sri Lanka Crisis Protest - प्रधानमंत्री के बाद राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे भी देंगे इस्तीफा

post

श्रीलंका इस वक्त गृह युद्ध की आग में जल रहा है। कोलंबो में हजारों प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेड्स तोड़कर राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के आधिकारिक आवास पर कब्जा कर लिया। 
22 मिलियन की आबादी वाले राष्ट्र श्रीलंका में मौजूदा हालात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राष्ट्रपति गोयबाया राजपक्षे परिवार समेत राष्ट्रपति भवन छोड़ चुके हैं। पीएम विक्रमसिंघे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
वहीं राष्ट्रपति भी 13 जुलाई को इस्तीफा देंगे. स्पीकर महिंदा यापा अभयवर्धने ने बताया कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने सूचित किया है कि वह 13 जुलाई को राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे देंगे.
वहीं विरोध प्रदर्शन कवर करने वाले पत्रकारों पर सुरक्षा कर्मियों ने हमले की खबर है। जिस पर पत्रकार संघ ने मार्च निकाला। पीएमओ ने एक बयान में कहा, "प्रधानमंत्री ने सुरक्षा कर्मियों द्वारा चल रहे विरोध प्रदर्शनों को कवर करने वाले पत्रकारों पर हमले पर गंभीर खेद व्यक्त किया। मीडिया की स्वतंत्रता श्रीलंका में लोकतंत्र के लिए सर्वोपरि है।" उधर, श्रीलंका के विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा ने पत्रकारों पर हमले की निंदा की और पीएम पर भी निशाना साधा।
गौरतलब है कि श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रमसिंघे के इस्तीफा देने के बाद भी देश में हालात बेकाबू हो गए हैं।  यही कारण है कि अब राष्ट्रपति भी इस्तीफा देंगे॥

ये भी पढ़ें

Leave a Comment