अफगानिस्तान - काबुल की मस्जिद में धमाका, मौलवी समेत 20 लोगों की मौत, कई घायल

post

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद में विस्फोट  हुआ है।  
 इसमें 20 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं 40 के करीब लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. काबुल के इमरजेंसी हॉस्पिटल ने बताया है कि कुल 27 लोगों को वहां भर्ती कराया गया है. इसमें पांच बच्चे भी शामिल हैं.
स्थानीय अफगान मीडिया के मुकाबिक विस्फोट काबुल के खैराबाद जिले में 'अबू-बकर सादिक' मस्जिद में नमाज पढ़ने आए लोगों को निशाना बनाया।
फिलहाल किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. लेकिन बीते कई महीनों में ऐसे कई हमले हुए हैं, जिनमें मस्जिदों को ही निशाना बनाया गया. लेकिन इस हमले में एक नई बात भी है. अबतक शिया मस्जिदों को आतंकी संगठन आईएस द्वारा निशाना बनाया जा रहा था. लेकिन आज जिस इलाके में यह ब्लास्ट हुआ है वहां शिया आबादी नहीं रहती है।
काबुल में फिलहाल तालिबान की सरकार है. बीते दिनों ही वहां तालिबान की सरकार को एक साल पूरा हुआ है. अशरफ गनी की सरकार को सत्ता से हटाकर तालिबान ने वहां कब्जा किया था.
तालिबान में बीते कुछ महीनों में बम धमाकों की कई वारदातें हुई हैं. बीते दिनों भी काबुल की एक मस्जिद में धमाका हुआ था, जिसमें 8 लोगों की मौत हुई थी. इससे पहले अफगानिस्तान में मौजूद गुरुद्वारों को भी निशाना बनाया गया था.

ये भी पढ़ें

Leave a Comment