UKSSSC पेपर लीक मामले में एक और गिरफ्तारी

post

Uksssc पेपर लीक मामले में  एसटीएफ ने एक और गिरफ्तारी की है  UKSSSC पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने पंतनगर यूनिवर्सिटी के रिटायर असिस्टेंट एस्टेब्लिशमेंट ऑफिसर दिनेश चंद्र जोशी को गिरफ्तार किया है. दिनेश चंद्र जोशी पर पेपर पास करवाने के एवज में 80 लाख रूपये लेने का आरोप है. 
वहीं, पूरे मामले में सीएम धामी ने अधिकारियों को पुलिस जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट व पीएमएलए के तहत कार्रवाई करते हुए उनकी अवैध संपत्तियां जब्त करने आदेश दिए हैं.
बता दें पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने एक और बड़ी गिरफ्तारी करते हुए पंतनगर यूनिवर्सिटी के रिटायर असिस्टेंट एस्टेब्लिसमेंट ऑफिसर अधिकारी दिनेश चंद्र जोशी को गिरफ्तार किया है.
 एसटीएफ ने लंबी गहन पूछताछ के बाद रिटायर AEO दिनेश चंद्र जोशी को हल्द्वानी के कुसुमखेड़ा से अरेस्ट किया है.
वह वर्ष 2006 से 2016 तक पंतनगर विश्वविद्यालय में असिस्टेंट एस्टेब्लिशमेंट ऑफिसर (एईओ) था।
आरोपी ने बिचौलिया के माध्यम से पेपर हासिल किया और इसकी कॉपियों को बेचकर 80 लाख रुपये कमाए थे। वह विवि में परीक्षाएं कराता था। ऐसे में प्रिंटिंग प्रेस से जुड़े कुछ लोगों को जानता था। इन्हीं में से किसी ने उसे पेपर उपलब्ध कराया था। 
उसकी संपत्तियों का ब्योरा जुटाया जा रहा है। एसएसपी ने बताया कि इस मामले में कुछ और लोग रडार पर हैं। जल्द ही कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। बता दें कि इस मामले में उत्तरकाशी, बिजनौर, लखनऊ, देहरादून, नैनीताल, सितारगंज, ऊधमसिंह नगर आदि जगहों से अब कुल 23 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 

 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment