खेल post authorAdmin 05-Sep-2022 (0)

पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया

post

पाकिस्तान ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया है। 182 रनों के टारगेट को पाकिस्तान ने एक बॉल बाकी रहते हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए।वहीं नवाज ने ताबड़तोंड़ 44 रनों का योगादान दिया।  आखिरी ओवर्स में आसिफ अली और खुशदिल शाह ने भी पाकिस्तान के लिए उपयोगी योगदान दिया। 
भारत के लिए विराट कोहली ने 44 बॉल पर 60 रनों की शानदार पारी खेली। भारतीय पारी की शुरुआत भी काफी शानदार रही और उसने शुरुआती 5 ओवर में ही 54 रन बना दिए। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर खबर ली।रोहित ने 16 बॉल पर 28 रन बनाए जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे।वहीं केएल राहुल ने भी दो छक्के एवं एक चौके की मदद से 28 रन बनाए थे। रोहित के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, लेकिन कोहली ने अंतिम ओवर्स तक क्रीज पर डटे रहकर टीम को संकट से उबार लिया।
182 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बाबर का विकेट जल्दी गंवा दिया।  लेकिन रिजवान पूरी लय में थे। उन्होंने फखर जमां के साथ 41 रन जोड़ कर पारी को संभाला. हालांकि जमां पूरी पारी के दौरान संघर्ष करते हुए दिखाई दिए. जमां के आउट होने के बाद पाकिस्तान ने मोहम्मद नवाज को बैटिंग के लिए भेजा मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. नवाज ने महज 20 बॉल पर 42 रन बना दिए जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल थे. इस दौरान नवाज और रिजवान के बीच 73 रनों की साझेदारी हुई. नवाज के आउट होने के कुछ देर बाद रिजवान भी 71 रन पर चलते बने लेकिन तब तक पाकिस्तान अच्छी स्थिति में आ चुकी थी. आखिरी दो ओवर में पाकिस्तान को 26 रनों की जरूरत थी, लेकिन भुवी के उस ओवर में 19 रन बन गए. फिर अंतिम ओवर में सात रनों की दरकार थी जिसे पाकिस्तानी टीम ने पांचवीं बॉल पर हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment