अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रूसी दूतावास के बाहर ब्लास्ट, 20 लोगों की मौत

post

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रूसी दूतावास के बाहर जोरदार धमाका हुआ है।  रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना में 2 रूसी डिप्लोमैट समेत 20 लोगों की जान चली गई है। यह भी जानकारी दी गई है कि हमलावर को सुरक्षाबलों ने बंदूक से निशाना लगाकर मार गिराया। 
स्थानीय मीडिया के मुताबिक, रूसी दूतावास के मेन गेट पर उस वक्त आत्मघाती धमाका हुआ जब वहां अफगानी लोग वीजा के लिए कतार में खड़े थे. आरआईए-नोवोस्ती समाचार एजेंसी ने एक सूत्र के हवाले से बताया कि विस्फोट तब हुआ जब दूतावास का एक कर्मचारी कतार में  इंतजार कर रहे लोगों के पास गया। 
इससे पहले शुक्रवार को एक भीड़ भरी मस्जिद में बम धमाका हुआ था. इस धमाके में 18 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 23 लोग घायल हो गए थे. 72 घंटों के अंदर ब्लास्ट का यह दूसरा मामला है. तालिबानी अधिकारियों और एक स्थानीय चिकित्साकर्मी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हेरात शहर की गुजारगाह मस्जिद में शुक्रवार दोपहर की नमाज के समय यह विस्फोट हुआ जब वहां काफी भीड़ थी। घटनास्थल के वीडियो में मस्जिद प्रांगण में शव बिखरे पड़े थे, जमीन पर खून के धब्बे नजर आ रहे थे। खौफ और सदमे में लोग चिल्ला रहे थे।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment