बादल फटने से तबाही, नेपाल से पिथौरागढ़ तक खौफनाक मंजर

post

 पिथौरागढ़ में भारत-नेपाल सीेमा पर दार्चुला (नेपाल) में देर रात बादल फटने से भारी तबाही हुई है। बादल फटने के दौरान पिथौरागढ़ से नेपाल को जोड़ने वाली काली नदी में भारी मात्रा में मलबा आने से नवगाड़ गांव और महाकाली नगर पालिका में पांच लोगों की मौत हो गई और 11 लोग लापता हैं जबकि 30 से अधिक मकान जमींदोज हो गए हैं।
 इधर, भारतीय क्षेत्र में भी भारी मात्रा में आए पानी और मलबे की वजह से धारचूला के खोतिला में 36 मकानों में मलबा, पानी भर गया 
पिथौरागढ़ के धारचूला के खोतीला में भी भारी नुकसान हुआ है. पहाड़ी से बरसाती पानी के साथ आया मलबा कई घरों में घुस गया है. बाजार की सड़क भी मलबे से पट गई है. सड़क में पार्क किए गए वाहन भी मलबे में दब गए हैं. इस हादसे में 2 की मौत हो गई है, जबकि 11 लोग लापता बताया जा रहे हैं, राहत और बचाव कार्य जारी है।
मल्ली बाजार, ग्वाल गांव और खोतीला में सड़कों पर मलबा जमा हो गया है. वहीं, बादल फटने से नेपाल में कई मकानों के ध्वस्त होने और कई लोगों के लापता होने की सूचना है. घटना के बाद एसडीआरएफ ने राहत और बचाव अभियान चलाते हुए 65 साल की बुजुर्ग पशुपति देवी का शव बरामद कर स्थानीय पुलिस को सौंप दिया है. जबकि लापता अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment