उत्तरकाशी एवलांच -अब तक 26 शव बरामद, 3 की तलाश

post

उत्तरकाशी के द्रौपदी का डांडा शिखर पर मंगलवार को हिमस्खलन में लापता हुए पर्वतारोहियों की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। एडवांस बेस कैंप/ दुर्घटना स्थल पर अभी तक 26 शव बरामद किये गए हैं। आज 7 और पर्वतारोहियों के शव बरामद हुए हैं।
 आज सुबह हर्षिल से 02 हेलीकाप्टर ने घटनास्थल की ओर उड़ान भरी. एडवांस बेस कैंप में तैनात रेस्क्यू टीम द्वारा लापता बाकी 10 ट्रेनी की खोजबीन की जा रही थी. इनमें से 7 के शव मिले हैं. अब तीन लोग लापता हैं।
 डीजीपी अशोक कुमार के मुताबिक हिमस्खलन से हुई दरार से कुल 26 शव बरामद किए गए हैं।आज उन्नत हल्के हेलीकाप्टर से शवों को मतली हेलीपैड तक लाया गया. डीजीपी ने बताया कि  आईटीबीपी, नेहरू पर्वतारोहण संस्थान, वायुसेना, सेना, एसडीआरएफ आदि की विभिन्न टीमों को तैनात किया गया है । गौरतलब है कि नेहरू पर्वतारोहण संस्थान की 61 लोगों की टीम हिमस्खलन की चपेट में आई थी, जिसमें 54 ट्रेनी और 7 ट्रेनर थे। द्रौपदी का डांडा प्रशिक्षण में कुल 41 ट्रेनर-ट्रेनी थे, जिसमें ट्रेनी 34 और 7 ट्रेनर थे। जिसमें 25 ट्रेनी और 5 ट्रेनर कुल 30 सकुशल हैं, जबकि 29 ट्रेनर-ट्रेनी लापता थे। इनमें से अब तक 26 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment