पिरान कलियर उर्स में बड़ा हादसा - नहाने के दौरान डूबने से 3 जायरीनों की मौत

post

पिरान कलियर उर्स मेले में दरगाह साबिर पाक में जियारत करने आए तीन जायरीन धनौरी में स्थित एक बरसाती नदी कुंड में डूब गए।  स्थानीय गोताखोरों की मदद से जायरीनों के शव बाहर निकाले गए। पिछले वर्षो में इस जगह पर लगातार डूबने की दुर्घटनाएं होने के बावजूद भी मेला प्रशासन की ओर से इस स्थान पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए।
डूबने वाले जायरीनों में एक बच्चा, महिला और एक पुरुष शामिल हैं। 
बता दें कि पिरान कलियर उर्स में आए जायरीन रविवार को धनौरी के समीप सोलानी के बावनदरे के कुंड के पास नहा रहे थे। ऐसे में नदी में नहाते समय अचानक ही अनस (10 वर्ष) निवासी जंगलगढ़ी, अलीगढ़ उत्तर प्रदेश नदी के कुंड की ओर चला गया। कुंड की गहराई अधिक होने के चलते अनस डूबने लगा। यह देख उसके पास ही नदी में नहा रही उसी गांव की रजनी उसे बचाने की कोशिश करने लगी, लेकिन वह भी बच्चे को बचाने के चक्कर में डूब गई।
 वहीं, दोनों को डूबता देखे एक अन्य जायरीन खुर्शीद निवासी तेलपुरा अमरोहा, उत्तर प्रदेश ने भी उन्हें बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह भी कुंड में डूब गया। जिसके बाद वहां पर अफरा-तफरी मच गई। नदी में नहा रहे लोग इन्हें डूबाता देख चिल्लाने लगे। जिसके बाद कुछ ग्रामीण एवं जल पुलिस के गोताखोरों ने वहां पहुंचकर महिला और बच्चे को निकाल लिया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। जबकि, थोड़ी देर बाद जायरीन खुर्शीद का शव भी बरामद कर लिया गया।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment