काशीपुर में दबिश देने पहुंची पुलिस को बनाया बंधक, फायरिंग में महिला की मौत

post


खनन मामले में काशीपुर क्षेत्र के एक गांव में छापेमारी करने पहुंची यूपी के मुरादाबाद जिले की पुलिस टीम को बंधक बना लिया गया। इस दौरान हुई गोलीबारी में कनिष्ठ उप प्रमुख की पत्नी की मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगा दिया है। उनके समर्थन में जसपुर विधायक आदेश चौहान भी धरने पर बैठ गए हैं।
पुलिस ने बताया कि खनन के एक मामले में मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा थाने से एक पुलिस टीम दबिश देने काशीपुर थाना क्षेत्र के भरतपुर गांव गई थी। स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया। मामला बढ़ा तो दोनों ओर से गोलीबारी होने लगी, जिसमें कनिष्ठ उप प्रमुख की पत्नी की मौत हो गई। इसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने सड़क पर जाम लगा दिया। स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई है और लोगों को समझाने का प्रयास कर रही है।
लगभग महीने भर पहले ठाकुरद्वारा क्षेत्र में भी खनन माफिया ने पुलिस से चार डंपर छुड़वा लिए थे। इस मामले में 150 लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ था।
डीआईजी मुरादाबाद शलभ माथुर का कहना है कि मुरादाबाद पुलिस 50 हजार के इनामी बदमाश को पकड़ने गई थी. इसी दौरान आरोपी भरतपुर गांव से फरार हो गया. जब हमारी पुलिस टीम गांव में पहुंची तो उन्हें बंधक बना लिया गया और उनके हथियार छीन लिए गए.

 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment