पीएम ने केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की मूर्ति का किया अनावरण, संबोधन में ये रहा खास

post

गोवर्धन पूजा के मौके पर आज  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ पहुंचे। यहां प्रधानमंत्री ने गर्भगृह में पूजा कर बाबा का आशीर्वाद लिया और आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण भी किया। उन्होंने केदारनाथ मंदिर में पूजा भी की।
केदारनाथ धाम में मोदी ने करीब चार सौ करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री मोदी ने 'जय बाबा केदार' के जयकारों के साथ अपना संबोधन शुरू किया। उन्होंने देश के सभी साधु-संतों को प्रणाम किया। कहा कि भारत की महान ऋषि परंपरा है। सभी का नाम लूंगा तो एक हफ्ता लग जाएगा।
उन्होंने कहा कि बाबा केदार की शरण में आकर यहां के कण-कण से जुड़ जाता हूं। यहां की हवाएं, ये हिमालय की चोटियां, ये बाबा केदार का सानिध्य मुझे खींच लाता है।
उन्होंने केदारनाथ आपदा का भी जिक्र किया। इस दौरान वह भावुक हो गए। 
 उन्होंने कहा कि उस आपदा की बात सुनकर मैं दौड़ा-दौड़ा यहां आया था। मैं बहुत दृवित हुआ था। लोग सोचते थे कि क्या केदारनाथ धाम फिर खड़ा हो पाएगा क्या? PM ने कहा कि मेरा अंतर्मन कहता था कि केदार धाम और मजबूती से खड़ा होगा।
मैंने जो पुनर्निर्माण का सपना देखा था वो आज पूरा हो रहा है।उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत पुनर्निर्माण कार्यों को पूरा करने वाली टीम को धन्यवाद करता हूं।
इस दौरान उन्होंने पुजारियों और रावल का भी आभार व्यक्त किया।

 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment