पीएम मोदी ने की पार्वती कुंड में पूजा अर्चना, आदि कैलाश के किए दर्शन

post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह हेलीकॉप्टर से आदि कैलाश पहुंचे। प्रधानमंत्री का बेस कैंप में सेना के अधिकारियों ने स्वागत किया। बेस कैंप से प्रधानमंत्री मोदी सड़क मार्ग से पार्वती सरोवर स्थित शिव मंदिर पहुंचे। यहां पर रंगा समाज के लोगाें ने पीएम को पारंपरिक परिधान रंगा व्यंथला पहनाया।
प्रधानमंत्री मोदी ने पिथौरागढ़ पहुंचकर पार्वती कुंड की पूजा की।  इसके बाद उन्होंने मंदिर में शंख ध्वनि कर पूजा अर्चना की। डमरू बजाकर भगवान शिव की आराधना की। इसके बाद व्यू प्वाइंट से आदि कैलाश की भव्यता के दर्शन किए। उन्होंने यहां पर बनाए गए ध्यान स्थल से ध्यान भी लगाया। इसके बाद गुंजी के लिए रवाना हुए। पीएम मोदी सेना, आईटीबीपी और बीआरओ के साथ स्थानीय लोगों से बातचीत करने के लिए गुंजी गांव भी जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर करीब 12 बजे अल्मोड़ा पहुंचेंगे। जहां वे जागेश्वर धाम में पूजा और दर्शन करेंगे। लगभग 6200 फीट की ऊंचाई पर स्थित जागेश्वर धाम में लगभग 224 पत्थर के मंदिर हैं। ये माना जा रहा है कि पीएम मोदी के दौरे के बाद अब जागेश्वर धाम की तस्वीर बदल जाएगी। इसे भी केदारनाथ के तर्ज पर विकसित किया जाएगा।

 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment