झूठी शान की बलि चढ़ गई ज़िन्दगी, काशीपुर में दोहरे हत्याकांड से हड़कम्प

post

जिसे नाज़ों से पाला उसी बेटी की ज़िन्दगी छीन ली। जिसे पाल पोसकर बड़ा किया उसे खत्म करने में एक पल भी नहीं लगाया।
काशीपुर में ऑनर किलिंग का ऐसा ही सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहाँ अल्ली खां मुहल्ला निवासी एक शख्स ने अपनी बेटी और उसके शौहर को मौत के घाट उतार दिया। जानकारी के मुताबिक प्रेमी जोड़े ने 3 महीने पहले ही घरवालों की मर्ज़ी के खिलाफ निकाह किया था और करीब 15 दिन पहले वो वापस लौटकर किराए पर रहने लगे थे। उन्हें क्या पता था कि अपनो की नाराजगी और अहम उनकी मौत की वजह बन जायेगा। 
सोमवार देर रात जब बेटी के पास पिता का फोन आया तो उसने सपने में भी नही सोचा होगा कि ये उसकी मौत का बुलावा है। वो तो ये सोचकर खुश हुई होगी कि खून का रिश्ता शादी के शिकवे पर भारी पड़ गया। पिता ने बेटी और दामाद को घर बुलाया लेकिन चंद कदम दूरी पर ही उन्हें गोलियों से भून दिया । वहीं मृतक युवक के परिजनो का रो रोकर बुरा हाल है। वो आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं।
 कत्ल के बाद से ही आरोपी फरार है। पुलिस भी ऑनर किलिंग का मामला मानकर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

ओनर किलिंग को लेकर भले ही कानून सख्त हो , बावजूद इसके झूठी शान की खातिर आज भी ज़िन्दगियों को खत्म कर दिया जाता है।  ये 21वीं सदी का भारत है   । हम सबको मिलकर सोचना होगा कि चूक आखिर कहां रह गयी। कबतक यूँही  मासूम जिंदगियां कहीं जाति , कहीं बिरादरी तो कहीं ऊँची शान के दिखावे की बलि चढ़ती रहेंगी।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment