पीएम ने कुमाऊं को दी हजारों करोड़ की योजनाओं की सौगात

post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कुमाऊं दौरे पर हैं।  हल्द्वानी पहुंचे पीएम ने यहां 17547 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। पीएम मोदी ने कहा कि उधम सिंह नगर में 500 करोड़ रुपए की लागत से एम्स ऋषिकेश सैटलाइट सेंटर बनेगा. जबकि पिथौरागढ़ में 450 करोड़ रुपए खर्च पर जगजीवन राम सरकारी मेडिकल कॉलेज बनेगा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता का प्यार भाजपा के साथ है। विकास कार्यों पर भाजपा का जोर है। कहा कि कुछ पार्टियों ने अफवाह फैलाने का काम शुरू किया है। उत्तराखंड विरोधी टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन को लेकर अफवाह फैला रहे हैं। उत्तराखंड अपनी स्थापना के 20 साल पूरे कर चुका है। इस दौरान आपने ऐसे भी सरकार चलाने वाले लोग देखें हैं। जिन्होंने दोनों हाथों से उत्तराखंड लूटा। जिसे उत्तराखंड से प्यार हो वह ऐसा नहीं सोच सकते। उत्तराखंड के विकास की भावना से हमारी सरकार काम कर ही है। मैं खुद जी-जान से लगा हूं। 
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों का सामर्थ्य इस राज्य के आधुनिकता की ओर ले जाएगा। उत्तराखंड में बढ़ रहा आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर, चार धाम महापरियोजना, नए बन रहे रेल रूट्स, इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएंगे।

प्रधानमंत्री ने भारत माता की जय के साथ कुमाऊंनी बोली में अपना संबोधन शुरू किया। कहा कि देश की आजादी में कुमाऊं ने अपना बड़ा योगदान दिया है। कहा कि पहाड़ की टोपी पहनना मेरे लिए गर्व की बात है। पीएम ने कहा कि हल्द्वानी वालों के लिए नए साल की सौगात लेकर आया हूं। कहा हम दो हजार करोड़ रुपए की योजना लेकर आ रहे हैं। अब हल्द्वानी में पानी, सीवरेज, पार्किंग और स्ट्रीट लाइट सभी जगह अभूतपूर्व सुधार होगा।

 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment