महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, हिरासत में लिए गए राहुल- प्रियंका

post


महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ कांग्रेस देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है।मानसून सत्र 2022 की कार्यवाही लगातार हंगामे के चलते बाधित हो रही है. विपक्षी दल सरकार पर हमले बोल रहे हैं. इसी कड़ी में आज पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक प्रेसवार्ता कर सरकार को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि देश में लोकतंत्र नहीं रह गया है.  इससे पहले सोनिया गांधी समेत तमाम कांग्रेसी सांसद आज सदन में काले कपड़े पहनकर आए।
जानकारी के मुताबिक विरोध-मार्च निकाल रहे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया गया है।राहुल ने सरकार को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस के सभी सांसद महंगाई और महंगाई का मुद्दा उठाने के लिए राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च कर रहे थे, लेकिन वे हमें यहां से आगे नहीं बढ़ने दे रहे हैं. हमारा काम है लोगों के मुद्दों को उठाना. कुछ सांसद हिरासत में लिए गए, पीटा भी गया।
प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वो जनता की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार के ही लोग कहते हैं कि उन्हें महंगाई दिख नहीं रही है. जनता महंगाई से परेशान है. हम जब महंगाई दिखाने जाते हैं तो हमें रोका जाता है. जनता की आवाज को दबाया जाता है. प्रियंका ने कहा कि, देश के पीएम ने हिंदुस्तान की संपत्ति को अपने मित्रों को बेच दिया है।
छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस कमेटी ने फैसला के बाद ही हम सभी प्रदेशों में महंगाई के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। आज देश की जनता महंगाई की मार से त्राहि-त्राहि कर रही है। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, दूध, खाने का तेल सब महंगा हो रहा है।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment