Asia cup - भारत की पाक पर शानदार जीत, कोहली - राहुल के शतक, कुलदीप भी चमके

post

भारत ने Asia Cup में सोमवार को पूरे हुए सुपर-4 राउंड के मैच में पाकिस्तान को 228 रनों के  अंतर से धो दिया। भारत ने पाकिस्तान को 357 रनों का टारगेट दिया था जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 32 ओवर में  8 विकेट पर 128 रन ही बना पाई। पाकिस्तान के दो बल्लेबाज बल्लेबाजी करने नहीं आ पाए, जिससे पाकिस्तान की पारी को समाप्त घोषित कर दिया गया। बता दें कि हारिस रऊफ और नसीम बल्लेबाजी के लिए नहीं आ पाए. दोनों खिलाड़ी चोटिल थे.जिसके कारण बल्लेबाजी करने के लिए नहीं उतर सके और भारत को विजेता घोषित कर दिया गया...
वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ रनों के हिसाब से भारत की यह सबसे बड़ी जीत है। कुलदीप ने 5 विकेट चटकाए तो वहीं बुमराह, शार्दुल और हार्दिक को 1-1 विकेट हासिल हुई। पाकिस्तान के सामने 357 रनों का टारगेट था. भारत ने  रिजर्व डे के दिन खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 50 ओवर में 2 विकेट पर 356 रन बनाए थे। 
इससे पहले भारत की ओर से कोहली और केएल राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेली, दोनों ने मिलकर पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. कोहली 122 रन और केएल राहुल 111 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले रोहित ने 56 रन और गिल ने 58 रनों की पारी खेली थी. पाकिस्तान की ओर से शाहीन और शादाब खान को 1-1 विकेट मिला. बता दें कि कल भारत और पाकिस्तान के बीच प्रेमदासा में सुपर 4 का मैच बारिश की वजह से स्थगित कर दिया गया था. जिसके कारण मैच को रिजर्व डे पर खेला गया था.  बारिश के कारण कल खेल रोके जाने तक भारत ने 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बनाए थे. मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा था. 
भारत ने शानदार अंदाज में जीत हासिल की ,पहले कोहली और राहुल ने शतकीय पारी खेली तो वहीं बाद में कुलदीप यादव ने अपनी फिरकी से जलवा बिखेरा और 5 विकेट लेने में सफल रहे. कुलदीप के अलावा हार्दिक, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला. पाकिस्तान की ओर से  सबसे ज्यादा रन फखर जमां ने बनाए. जमां ने 27 रन की पारी खेली.  

ये भी पढ़ें

Leave a Comment