ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान

post

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है। मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने शुरुआती दो वनडे मुकाबलों के लिए अलग टीम चुनी है, जबकि तीसरे वनडे के लिए चुनी गई टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जो विश्व कप की टीम में हैं। हालांकि, रविचंद्रन अश्विन तीनों वनडे मैचों के लिए टीम का हिस्सा हैं। वह लंबे समय बाद वनडे टीम में वापस लौटे हैं। उन्होंने आखिरी वनडे मैच जनवरी 2022 में खेला था। जून 2017 में भारतीय वनडे टीम से बाहर होने के बाद अश्विन ने पिछले छह साल में सिर्फ दो वनडे मैच खेले हैं। अक्षर पटेल तीसरे वनडे के लिए टीम में हैं, लेकिन उनकी फिटनेस संदेह के घेरे में बनी हुई है। अगर वह फिट नहीं होते हैं तो अश्विन या वॉशिंगटन सुंदर को विश्व कप टीम में मौका मिल सकता...

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम (शुरुआती दो वनडे मैच के लिए)
लोकेश राहुल (कप्तान/विकेटकीपर) शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।

तीसरे मैच के लिए
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), विराट कोहली, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल (फिटनेस पर संदेह) रविचंद्रन अश्विन, वॉशिंगटन सुंदर।
यह सीरीज दोनों टीमों के लिए वनडे विश्व कप की तैयारी के लिहाज से बेहद अहम है। दोनों टीमें इस सीरीज में विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना चाहेंगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 22 सितंबर को मोहाली में होगा। वहीं, दूसरा मैच 24 सितंबर को इंदौर और तीसरा मैच 27 सितंबर को राजकोट में होगा। इसके बाद यही दोनों टीमें विश्व कप में भी आठ अक्तूबर को आमने-सामने होंगी। वनडे विश्व कप 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया एक-दूसरे के खिलाफ Rd मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। 
इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान पहले ही हो चुका है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हुई है। नियमति कप्तान पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल को चुना गया है। कमिंस, स्मिथ, स्टार्क और मैक्सवेल चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाए थे।18 सदस्यीय टीम में चोटिल ट्रेविस हेड को नहीं शामिल किया गया है। ट्रेविस हेड की जगह लेने वाले मार्नश लाबुशेन को टीम में रखा गया है।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment