नहीं रहे मंगलौर विधायक हाजी सरवत करीम अंसारी, कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

post

उत्तराखंड के मंगलौर विधायक हाजी सरवत करीम अंसारी का आज निधन हो गया।करीम अंसारी बसपा के टिकट पर चुनाव जीतकर विधायक बने थे. विधायक के अचानक निधन की खबर से बसपा में शोक की लहर दौड़ गई. बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और पार्टी नेता आवास पर पहुंचे हुए हैं। वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी बसपा विधायक की मौत पर गहरी संवेदना जताई है। उन्होंने दिवगंत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है ।
हाजी सरवत करीम अंसारी विधानसभा क्षेत्र में लोकप्रिय विधायक थे. विधायक रहते उन्होंने मंगलौर में बड़े पैमाने पर विकास कार्य कराया था. विधायक शिक्षा और स्वास्थ्य के मुद्दों पर काफी गंभीर रहे. दो दिन पहले सरवत करीम अंसारी की तबीयत खराब हो गई थी. परिजनों ने दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया था. इलाज के दौरान बसपा विधायक की सोमवार को मौत हो गई. बताया जाता है कि सरवत करीम अंसारी की दो महीने पहले हार्ट अटैक के बाद बाईपास सर्जरी हुई थी. बाईपास सर्जरी के बाद विधायक उत्तराखंड लौट आए थे। लेकिन दो दिन पहले फिर उनकी तबीयत बिगड़ गई जिसपर उन्हें दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया। सोमवार की सुबह उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली। 
  सरवत करीम अंसारी मंगलौर विधानसभा से दूसरी बार विधायक बने थे. 2022 के विधानसभा चुनाव में सरवत करीम अंसारी बसपा के टिकट पर मैदान में थे. उन्होंने दिग्गज कांग्रेस नेता काजी न‍िजामुद्दीन को 598 वोटों से हराया था.

 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment