वीवीआईपी ड्यूटी में थी पुलिस, दिनदहाड़े ज्वेलरी शोरूम में डकैती डालकर फरार हुए लुटेरे

post

उत्तराखंड का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। पहली बार स्थापना दिवस के मौके पर देहरादून में राष्ट्रपति मौजूद रहीं। राष्ट्रपति के कार्यक्रम के चलते पुलिस वीवीआईपी ड्यूटी में व्यस्त थी और इसी बीच राजपुर रोड स्थित रिलायंस के ज्वैलरी शोरूम में डकैती होने से हड़कंप मच गया। राष्ट्रपति के दौरे के चलते पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में थी। सुबह शोरूम खुलने के साथ ही वारदात को अंजाम दिया गया। चोर पूरा शोरूम लूट ले गए।
गुरुवार को रिलायंस के ज्वैलरी शोरूम में 10 मिनट में लूट की घटना को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए। बदमाश कार में सवार होकर आए थे । पुलिस ने अब नाकेबंदी करने दावा किया है। मगर दो घंटे में बदमाश अब तक राज्य की सीमा से भी बहुत दूर निकल गए होंगे। हर तरफ सुरक्षा को मुंह चिढ़ाते हुए बदमाश निकल गए।


सुबह करीब साढ़े दस बजे शोरूम खुला था। पांच लोग ग्राहक बनकर अंदर घुसा और गन प्वाइंट पर कर्मचारियों को बंधक बना लिया। कर्मचारियों को पेंट्री में बंद कर दिए। सभी के हाथ प्लास्टिक की रस्सी से बांध दिया। बदमाश यहां से करोड़ों रुपए के हीरे और सोने के जेवरात लूट कर ले गए।
आशंका जताई जा रही है कि डकैतों ने पहले से ही इस ज्वैलरी शॉप की रेकी कर ली थी. वो ज्वैलरी शॉप खुलने से पहले ही यहां की सारी गतिविधियों को देख रहे थे।
मौका मिलते ही डकैत करोड़ों के बहुमूल्य आभूषण वाले इस ज्वैलरी शॉप पर ग्राहक बनकर पहुंचे और मुख्य दरवाजा बंद करके कर्मचारियों को बंधक बना लिया. सूचना मिलने के बाद स्थानीय थाने की पुलिस यहां पहुंची, और धीरे-धीरे पुलिस विभाग के दूसरे बड़े अधिकारी भी ज्वेलरी शॉप पर पहुंचकर डकैती की वारदात को समझने में जुट गए. माना जा रहा है कि यह किसी पुराने गैंग के द्वारा की गई घटना है. फिलहाल पुलिस ज्वेलरी शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है.
पूरा शहर राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर हाई अलर्ट पर था। बावजूद इसके बदमाशों ने सारी सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए घटना को अंजाम दिया। मौके पर तमाम ज्वैलर्स और सराफा मंडल के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे ।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment