कोहली ने तोड़ दिया मास्टर ब्लास्टर का विराट रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जड़ा 50 वां वनडे शतक

post

आखिरकार वह दिन आ ही गया जिसका भारतीय क्रिकेट फैंस सहित पूरी दुनिया इंतजार कर रही थी. वर्ल्‍डकप 2023 के अंतर्गत बुधवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले (India vs New Zealand)में भारत के विराट कोहली (Virat Kohli)ने अपना बहुप्रतीक्षित 50वां वनडे शतक जड़कर मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. विराट ने विराट उपलब्धि हासिल करते हुए सचिन के उस रिकॉर्ड को अपने नाम किया है जिसे सात-आठ वर्ष पहले तक छूना लगभग असंभव माना जा रहा था.
न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली है. विराट कोहली अब वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने 49 शतक लगाए हैं. कोहली ने 279वीं पारी में अपने 50 वनडे शतक पूरे किए हैं.

कोहली ने लॉकी फर्ग्यूसन की गेंद पर दो रन लेकर अपना शतक पूरा किया. कोहली ने 106 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल रहा. कोहली ने इस पारी के दौरान और भी बेहद खास रिकॉर्ड बनाए. कोहली अब वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

कोहली ने 80 रन बनाते ही सचिन का रिकॉर्ड यह तोड़ दिया. सचिन ने 2003 के वर्ल्ड कप में 673 रन बनाए थे. कोहली वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. कोहली ने इस मामले में भी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने 2003 के सीजन में 7 मौकों पर 50 या उससे ज्यादा का स्कोर किया था.

ये भी पढ़ें

Leave a Comment