रोशनाबाद पहुंचीं वन्दना कटारिया का हुआ ज़ोरदार स्वागत, मां से मिलकर भावुक हुई हैट्रिक गर्ल, बोली- मैडल नहीं, लोगों का दिल जीता

post


टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचने वाली महिला हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया अपने गांव रोशनाबाद पहुंच गईं। वंदना कटारिया का रोशनाबाद पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. रोशनाबाद के जिस स्टेडियम में वंदना ने अपने खेल की शुरुआत की थी, उसी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में जिला प्रशासन, स्थानीय विधायकों के साथ ही गांव वालों और परिजनों ने ढोल-नगाड़ों से उनका स्वागत किया. इस मौके पर जब वंदना ने अपनी मां से मुलाकात की तो मां-बेटी दोनों भावुक हो गईं।


वंदना कटारिया ने कहा कि काफी दिनों के बाद अपने गांव आकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है।उन्होंने बताया कि टोक्यो ओलंपिक में शुरुआती मैच हारने के बाद उन्हें थोड़ी निराशा जरूर हुई. लेकिन देश के लिए मेडल की चाह में उनका आत्मविश्वास जरा भी नहीं टूटा. हालांकि वो मेडल हासिल नहीं कर पाईं, लेकिन देशभर में महिला हॉकी खिलाड़ियों का सम्मान देखकर उन्हें बहुत खुशी हो। भले ही हम मेडल नहीं जीत पाए, लेकिन हमने भारत में लोगों का दिल जीता है।इससे पहले जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर वंदना का गाजे-बाजे के साथ भव्य स्वागत हुआ। यहां से वह हरिद्वार स्थित अपने गांव पहुंचीं।

बता दें कि, वंदना ने टोक्यो ओलंपिक में गोल की हैट्रिक लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। वंदना भारतीय महिला हॉकी टीम की ओर से सर्वाधिक 4 गोल करने वाली अकेली खिलाड़ी रहीं।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment