सैंकड़ों महिलाओं को मिला ये अनोखा गिफ्ट, सुहागिनें बोली - थैंक्यू भैया

post

कल करवाचौथ है। पति पत्नी के अटूट रिश्ते का सबसे खूबसूरत पर्व। हर सुहागिन अपने सिंदूर के यूं ही बरकरार रहने और अपने सुहाग के सलामत रहने की दुआ के साथ निर्जल व्रत रखती है। 
ऐसा दिन जिसका इंतजार और तैयारी सुहागिनें कई दिन पहले से करने लगती है। इस दिन पति भी अपनी अर्धांगिनियों को खूब तोहफे देते हैं लेकिन क्या आपने सुना है कि कोई भाई भी अपनी बहन को करवाचौथ पर तोहफा देता हो।
जी हां आपने बिलकुल सही पढ़ा। भाई बहनों को रक्षाबंधन और भाई दूज जैसे पर्वों पर तो तोहफे देते ही हैं लेकिन एक ऐसा भाई भी है जिसने अपनी बहनों को करवाचौथ पर सदा सुहागिन रहने के आशीर्वाद के साथ एक अनमोल तोहफा दिया। ये तोहफा एक दो बहनों को नहीं दिया गया बल्कि राजधानी देहरादून में करीब 700 महिलाओं को एक भाई की तरफ से गिफ्ट मिला है।
जी हां समाजसेवी संजय कन्नौजिया ने देहरादून में जगह जगह कैंप लगवाकर महिलाओं को फ्री मेंहदी का गिफ्ट दिया और उनकी खूबसूरती में चार चांद लगवा दिए।
यूं तो करवाचौथ पर महिलाएं सजने संवरने के लिए सबसे पहले हाथो को पिया नाम की मेंहदी से सजाती हैं लेकिन बढ़ती महंगाई और लॉक डाउन के बाद बिगड़े बजट ने कई महिलाओं को इस बार सोचने पर मजबूर कर दिया था। बहनों की इस परेशानी की संजय कन्नौजिया को खबर हुई और उन्होंने इसे चुटकियों में हल कर दिया।
उनके द्वारा लगवाए गए कैंप में करीब 700 महिलाओं ने मेंहदी लगवाई। देर रात तक मेंहदी लगवाने का सिलसिला जारी रहा। इस दौरान सभी बहनों ने संजय कन्नौजिया को ऐसे आयोजन के लिए ढेर सारी बधाई के साथ ही शुक्रिया भी अदा किया। और उम्मीद जताई कि समाजसेवी हर मोर्चे पर ऐसे ही आगे आगे उनकी दिक्कतें दूर करते रहेंगे और सभी बहनें भी अपने इस भाई के साथ डटी रहेंगी ये भरोसा भी हर महिला ने दिलाया । 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment