चंपावत - स्कूल के बाथरूम की छत गिरने से मासूम बच्ची की मौत, मचा कोहराम

post

चंपावत में गुरुवार सुबह एक दर्दनाक हादसे में 8 साल की मासूम बच्ची की जान चली गई। पाटी मोनकांडा प्राइमरी विद्यालय की बाथरूम की छत गिरने से ये हादसा हुआ। इस दुर्घटना में तीसरी में पढ़ने वाली छात्रा की मौत हो गई जबकि दो बच्चे घायल हो गए। हादसे की खबर सुनते ही गांव में मातम पसर गया। बच्चों के परिजन दौड़े-दौड़े स्कूल पहुंचे। स्कूल में हुए इस हादसे से अन्य बच्चे भी डरे सहमे हैं। 
 बाथरूम की छत गिरने से कक्षा तीन में पढ़ने वाली बच्ची की मौत होने से स्कूल में हड़कंप मच गया। वहीं दो बच्चे भी घायल हो गई। हादसे की खबर सुनकर स्कूल पहुंचे अभिभावकों में गुस्सा है।
अपनी बच्ची का शव देख मृतका हेमा की मां बेसुध हो गई। वह एक टक लगाकर अपनी मासूम बच्ची की लाश देखती रही। वहीं घायल बच्चों के परिजन अपने बच्चों की सलामती मांग रही है। अपनी आंखों के सामने अपने बच्चों का ऐसा हाल देख अभिभावकों का गुस्सा थम नहीं रहा है। बहरहाल इस हादसे ने एक बार फिर उत्तराखंड में स्कूलों की व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। अधिकांश स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था से लेकर इमारतें तक सब जर्जर हैं और दावे बड़े बड़े।। वहां अपना कल रोशन करने के ख्वाब संजोए मासूम की जिन्दगी सिस्टम की लापरवाही की भेंट चढ़ गई। 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment