खेल post authorAdmin 12-Mar-2019 (0)

नेशनल गेम्स 2020 की मेजबानी नहीं करेगा उत्तराखंड, खडे़ किये हाथ

post
भारतीय ओलंपिक महासंघ के महासचिव राजीव मेहता ने इसकी पुष्टि की है। भारतीय ओलंपिक संघ ने प्रदेश सरकार के अनुरोध पर उत्तराखंड को 2021 नेशनल गेम्स की मेजबानी सौंप दी है। 2020 नेशनल गेम्स अब छत्तीसगढ़ कराएगा। 

बता दें कि बीते 22 दिसंबर को भारतीय ओलंपिक संघ ने 2020 नेशनल गेम्स की मेजबानी उत्तराखंड को सौंपी थी, छत्तीसगढ़ को 2021 में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन कराना था। हालांकि राज्य सरकार ने इस साल के बजट में नेशनल गेम्स के लिए 70 करोड़ रुपये की व्यवस्था की थी। साथ ही दावा किया जा रहा था कि तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। अब राज्य सरकार ने खुद ही 2020 में राष्ट्रीय खेलों के आयोजन से हाथ खड़े कर दिए हैं।

 करीब एक हफ्ते पहले राज्य के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने भारतीय ओलंपिक संघ को पत्र भेजकर राष्ट्रीय खेल टालने का अनुरोध किया था। मुख्य सचिव ने 2020 के स्थान पर 2021 में राष्ट्रीय खेलों के आयोजन का आग्रह किया था, जिसे भारतीय ओलंपिक संघ ने मान लिया है।

वहीं गोवा में मार्च-अप्रैल में आयोजित होने वाले 2019 नेशनल गेम्स अब अक्टूबर में होंगे। राज्य में विधानसभा उप चुनाव, बोर्ड परीक्षाओं और लोकसभा चुनाव को देखते हुए गोवा के खेल सचिव ने भारतीय ओलंपिक संघ से खेल टालने की मांग की थी। इस पर अक्टूबर में नेशनल गेम्स के आयोजन का फैसला किया गया है। 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment