बॉक्स ऑफिस पर अजय देवगन का धमाल जारी, 200 करोड़ी क्लब में पहुंची तानाजी

post

अजय देवगन की फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर ने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ क्लब में एंट्री पा ली है। फिल्म को शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है. फिल्म ने सिर्फ दो हफ्तों में इस आंकड़े को छू लिया है. रिलीज के दो हफ्ते बाद भी फिल्म की कमाई का सिलसिला बॉक्स ऑफिस पर लगातार जारी है.

फिल्म ने शुक्रवार 24 जनवरी को 5.38 करोड़ का बिजनेस किया. इस लिहाज से फिल्म का कुल कलेक्शन 202.83 हो गया है. इसी के साथ ये फिल्म 200 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली 2020 की पहली फिल्म बन गई है.

बता दें कि इस हफ्ते दो बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं, जिसका असर 'तानाजी' की कमाई पर पड़ सकता है. इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर वरुण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर 'स्ट्रीट डांसर 3डी' रिलीज हुई है. इसके अलावा कंगना रनौत की फिल्म 'पंगा' भी इसी हफ्ते रिलीज हुई है. अब देखना दिलचस्प होगा कि 'तानाजी- द अनसंग वॉरियर' इन फिल्मों के सामने अपनी कमाई को बरकरार रख पाती है या नहीं.

फिल्म में अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान मुख्य भूमिकाओं में हैं. फिल्म को ओम राउत ने डायरेक्ट किया है. इसमें अजय देवगन ने मराठा साम्राज्य के शूरवीर सूबेदार तानाजी मालुसरे का किरदार निभाया है. काजोल उनकी पत्नी सावित्री बाई मालुसरे और सैफ अली खान ने उदयभान राठौड़ का किरदार निभाया है. फिल्म की कहानी के अलावा तीनों एक्टर्स की एक्ट‍िंग भी दर्शकों को पसंद आई. मूवी को महाराष्ट्र में टैक्स फ्री कर दिया गया है.

तानाजी, छत्रपति शिवाजी महाराज के सेनापति थे. उनकी वीरता की कहानियां काफी प्रचलित थी. उनकी वीरता को देखते हुए शिवाजी उन्हें 'सिंह' ही कहा करते थे. 1670 ईस्वी में कोण्डाणा किले (सिंहगढ़) को जीतने में तानाजी ने वीरगति पाई थी.


 

 

ये भी पढ़ें

Leave a Comment