महाराष्ट्र- भंडारा के सरकारी अस्पताल में दर्दनाक हादसा, ज़िंदा जल गए 10 मासूम

post

महाराष्ट्र के भंडारा में जिला अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात शिशुओं की मौत हो गई । जबकि यूनिट से सात शिशुओं को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।
इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने इसे हृदय विदारक हादसा करार दिया। उधर, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस हादसे को दर्दनाक बताया। उन्होंने राज्य सरकार से अपील की है कि वह मृतकों और घायलों के परिजनों को हरसंभव मदद मुहैया कराएं।
अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी दुख जताया है। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से इस हादसे को लेकर बातचीत की। साथ ही, मामले की जांच के आदेश दिए हैं। 
जानकारी के मुताबिक, वार्ड में कुल 17 बच्चे भर्ती थे। इनमें से सात बच्चों को बचा लिया गया है। सभी बच्चे सिक न्यूबोर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) में भर्ती थे। 
आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां अस्पताल पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। 
आशंका जताई जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। धुआं निकलते देख नर्स और अस्पताल के लोग दौड़कर वार्ड पहुंचे लेकिन तब तक 10 नवजात शिशुओं की जान जा चुकी थी।
बता दें एसएनसीयू में उन बच्चों को रखा जाता है जिनकी हालत नाजुक होती है, जिनका वजन भी बेहद कम होता है। नवजात बच्चों की उम्र एक महीने से तीन महीने के बीच बताई जा रही है।
पीएम मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र के भंडारा में दिल दहला देने वाली त्रासदी है, जहां हमने कीमती युवा जीवन को खो दिया। मेरे विचार सभी शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में भंडारा जिले के एक अस्पताल में आग लगने से 10 शिशुओं की मौत पर दु:ख जताया और राज्य सरकार से पीड़ित परिवारों की हरसंभव सहायता करने की अपील की।

ये भी पढ़ें

Leave a Comment