दर्दनाक हादसा - कानपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 25 की मौत, कई जख्मी

post


 कानपुर में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। यहां श्रद्धालुओं से भरी हुई ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट जानेसे 25 लोगों की मौत हो गई और घटना में 28 लोग घायल हो गए । 
। मृतकों में 11 बच्चे शामिल हैं।
 अभी भी कुछ लोगों की हालत गंभीर है।बता दें कि इस ट्रैक्टर में 50 से ज्यादा लोग सवार थे.
ये सभी नवरात्र (Navratra) के अवसर पर उन्नाव के चंद्रिका देवी मंदिर (Chandrika Devi Mandir) से दर्शन करके कोरथा गांव लौट रहे थे।
उधर, राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है. इस दुर्घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर की है।
इस दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दु:ख जाताया है. पीएम मोदी ने कहा कि कानपुर में ट्रैक्टर-ट्राली दुर्घटना से व्यथित हूं. मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपनों को खोया है. घायलों के साथ प्रार्थना. स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि अनुग्रह राशि के तौर पर प्रत्येक मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा, जबकि घायलों को पचास हजार रुपये मुआवजे के रूप में दिए जाएंगे।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जाहिर किया है और उन्होंने तत्काल प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने ट्वीट किया, 'जनपद कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत हृदय विदारक है. जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य संचालित करने तथा घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है.  इस दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा मृतकों के परिजनों को यह अथाह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.'

ये भी पढ़ें

Leave a Comment