दर्दनाक - पौड़ी में बारातियों से भरी बस नदी में गिरी, 25 लोगों की मौत

post

कोटद्वार-रिखणीखाल-बीरोंखाल मार्ग पर सिमड़ी के पास बरातियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर पूर्वी नयार नदी की घाटी में जा गिरी। हादसा देर शाम सात बजे का है। बस में 50 से अधिक बराती सवार थे। 
 जानकारी के मुताबिक बारात लालढांग से काड़ातल्ला जा रही थी, तभी बीच रास्ते में बीरोंखाल में सीमडी बैंड के पास तेज रफ्तार बस पर ड्राइवर का नियंत्रण खो गया और बस सीधे नयार नदी में जा गिरी.
 रेस्क्यू ऑपरेशन की टीम ने अभीतक 25 शवों को निकाला है. अंधेरा होने के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतें आ रही है. मौत का आंकड़ा बढ़ने की आशंका है. क्योंकि अभी भी कई लोग लापता बताए जा रहे हैं
हीं गंभीर रूप से घायल 10 बारातियों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. 
सूचना पर धुमाकोट और रिखणीखाल पुलिस मौके पर पहुंच गई है। स्थानीय लोग राहत और बचाव में जुटे हुए हैं। अंधेरा अधिक होने के कारण रेस्क्यू अभियान चलाने में दिक्कतें आ रही है। 
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस काफी नीचे गई है जबकि पूरी पहाड़ी में लोग छिटक कर गिरे हुए हैं।
हादसे की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम में पहुंचे और अधिकारियों से घटना से बारे में जानकारी ली.
सीएम धामी ने ट्वीट करते हुए बताया कि राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीमें घटनास्थल पर रेस्क्यू में जुटी हैं। हम सभी सुविधाएं दुर्घटनास्थल तक पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। बचाव अभियान में स्थानीय ग्रामीण भी मदद कर रहे हैं..

ये भी पढ़ें

Leave a Comment